Haryana Assembly Election 2024 : AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की पहली सूची, कांग्रेस के मंसूबे हुए फेल

Haryana Assembly Election 2024 : AAP ने जारी की 20 उम्मीदवारों की पहली सूची, कांग्रेस के मंसूबे हुए फेल

Authored By: सतीश झा

Published On: Monday, September 9, 2024

Updated On: Monday, September 9, 2024

aap released first list of candidates in haryana assembly election

हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन नहीं होगा। बात भले ही चल रही थी, लेकिन अंतिम मुहर नहीं लग पाई। सोमवार दोपहर बाद आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।

आम आदमी पार्टी (AAP) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के लिए अपने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने चुनावी मैदान में अपने मजबूत दावेदारों को उतारने का फैसला किया है, जो हरियाणा में राजनीतिक समीकरणों को बदलने की क्षमता रखते हैं। इस सूची में उन उम्मीदवारों को शामिल किया गया है जो लंबे समय से पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं और समाज सेवा में सक्रिय रहे हैं। पार्टी ने कहा है कि वे बाकी सीटों के लिए भी जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।

एक मजबूत विकल्प के रूप में उभर रही है AAP

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) हरियाणा में एक मजबूत विकल्प के रूप में उभर रही है और प्रदेश की जनता को पारदर्शी और जनहितैषी शासन देने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी उम्मीदवार जमीनी कार्यकर्ता हैं, जो अपने-अपने क्षेत्रों में जनता से जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से उठाएंगे।

अब कांग्रेस के साथ नहीं होगा AAP का गठबंधन

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच हरियाणा चुनाव में गठबंधन होने की खबरें थीं। कई दौर की बैठकें भी हुईं। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंधन को लेकर जारी अटकलों पर अब विराम लग गया है। AAP ने साफ कर दिया है कि हरियाणा में कांग्रेस के साथ उसका कोई गठबंधन नहीं होगा। दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे और कई अन्य मुद्दों पर सहमति नहीं बन पाने के कारण यह फैसला लिया गया है। AAP के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पार्टी हरियाणा में अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी और प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता बदलाव चाहती है और AAP प्रदेश में एक मजबूत विकल्प के रूप में उभर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, सीट बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच काफी समय से बातचीत चल रही थी, लेकिन दोनों के बीच सीटों को लेकर मतभेद बना रहा। कांग्रेस जहां अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग कर रही थी, वहीं AAP भी अपने मजबूत गढ़ों को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी।

पहली सूची महत्वपूर्ण

हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की इस पहली सूची को महत्वपूर्ण माना जा रहा है, क्योंकि यह पार्टी के चुनावी रणनीति का संकेत देती है। आम आदमी पार्टी ने चुनावों के लिए अपने एजेंडे और रणनीतियों को भी जनता के सामने रखा है, जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, भ्रष्टाचार मुक्त शासन और किसान हितों की रक्षा प्रमुख मुद्दे हैं। AAP के उम्मीदवारों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है, और सभी उम्मीदवारों ने अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय रूप से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। पार्टी का कहना है कि हरियाणा की जनता अब बदलाव चाहती है और आम आदमी पार्टी (AAP) इस बदलाव का नेतृत्व करने के लिए तैयार है।

About the Author: सतीश झा
समसामायिक मुद्दों पर बीते दो दशक से लेखन। समाज को लोकदृष्टि से देखते हुए उसे शब्द रूप में सभी के सामने लाने की कोशिश।

Leave A Comment

अन्य खबरें

अन्य राज्य खबरें